CrimeState

सरकारी मानक से अधिक स्प्रिट रखने वाले होमियोपैथिक दवा दुकानदारों के यहाँ पुलिस तलासी लेने में जुटी – नालंदा ।

संतोष भारती ।

कतरीसराय (नालंदा) : सरकारी मानक से अधिक स्प्रिट रखने वाले होमियोपैथिक दवा दुकानदारों के यहाँ पुलिस तलासी लेने में जुटी है ।

कतरीसराय थानाक्षेत्र में संचालित होमियोपैथिक कि दवा दुकानों में गहन जांच किया गया । ताकि अवैध स्प्रिट भंडारण ना हो । तथा शराब बंदी जैसे जनहित कानून का सख्ती से पालन हो । इसी कड़ी में थानाध्यक्ष सत्यम तिवारी के नेतृत्व में थानाक्षेत्र में संचालित लगभग डेढ़ दर्जन । होमियोपैथिक दवा दुकानों में स्प्रिट भंडारण का जांच हुई । जांच क्रम में जांच टीम ने कब उठाया गया । कितना उठाव किया गया । व कितने मात्रा में विक्रय किया गया है । तथा अवशेष कितना है । जैसे बिन्दुओं पर बारीकी से जांच करते हुए भंडारण पंजी का भी अवलोकन किया । जांच दल में एसआई आदित्य कुमार, एसआई शैलेन्द्र प्रसाद, एएसआई प्रसंजीत चौधरी सहित पुलिस बल थे ।
इस संबंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि किसी भी मेडिकल दुकानों में सरकारी मानक से अधिक स्प्रिट नहीं रखना तथा इसका प्रयोग अवैध शराब निर्माण में तो नहीं हो रहा है। कोई स्प्रिट का मिलावट तो नहीं कर रहे हैं । इसके लिए । सरकारी मानक के अनुसार 100 एम एल से अधिक मात्रा वाले बोतल या शीशी से अधिक मात्रा वाले । स्प्रिट का भण्डारण नहीं करना है । इसी को लेकर क्षेत्र कि होमियोपैथिक दवा दुकानों का निर्धारित स्प्रिट मात्रा का निरीक्षण किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button